Saturday, September 16, 2017

सतगुरु ब्रह्मसागर जी भुरीवालों का 155वाँ अवतार दिवस

पंजाब के जिला रोपड़ की तहसील श्री आनंदपुर साहिब का एक छोटा सा गाँव रामपुर, गरीबदासीय संप्रदाय के उच्च कोटी के महापुरुष वृक्त साधु सतगुरु ब्रह्मसागर भूरी वालो का अवतार स्थान होने के कारण पुरे विश्व में पूजनीय स्थान है | महाराज ब्रह्म सागर जी भूरीवालो का जन्म विक्रमी संमत १९१९ को भादों की कृष्ण पक्ष की अष्टमी वाले दिन पिता श्री बीरुराम के घर माता श्रीमती भोली देवी की सुभागी कोख से हुआ| गत 15 अगस्त 2017 को भादों की कृष्ण पक्ष की अष्टमी को सतगुरु ब्रह्मसागर जी भुरीवालों का 155वाँ अवतार दिवस सभी गरीबदासीय आश्रमों व कुटियाँ में धूम-धाम के साथ मनाया गया.

श्री रामपुर धाम में इस मोके पर 108 श्री अखण्ड पाठो का महायोजन स्वामी दर्शन दास जी महाराज जी की अध्यक्षता में हुआ. इस अवसर पर हजारों संतो, भक्तो ने सतगुरु जी के दरबार में पहुँच कर अपनी हाजरी लगाई. श्री छुडानी धाम से मेहरबान साहिब श्रीमहंत दयासागर जी महराज श्री रामपुर धाम में पहुंचे , श्री जलूर धाम से स्वाम विद्यानंद जी महाराज सहित अनेकों ही गरीबदासीय संत महापुरुषों ने समागम में संगत को प्रवचनों से निहाल किया.   













सतगुरु जी का अवतार दिवस लुधियाना कुटिया में स्वामी वेदान्ताचार्य स्वामी चेतनानन्द जी महाराज की अध्यक्षता में धूम धाम से मनाया गया

 
  सतगुरु जी का अवतार दिवस तलवंडी धाम में स्वामी शंकरानंद जी महाराज की अध्यक्षता में धूम धाम से  मनाया गया

No comments:

Post a Comment