Thursday, November 23, 2017

श्री जलूर धाम में महा समागम

हम सभी के लिए 2017-2018 का साल बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इस वर्ष सतगुरु जी का 300 साला अवतार महोत्सव बड़ी ही धूम धाम के साथ मनाया जा रहा है । बंदीछोड़ गरीब दास साहिब जी की स्मृति में यह विश्वस्तरीय समागम जो 5 मई को सतगुरु जी के अवतार स्थान हमारे परम् धाम श्री छुड़ानी धाम में शुरू हुआ था उसका आनंद महोत्सव अब आ पहुँचा है सतगुरु ब्रह्मसागर जी महाराज भुरीवालों में निर्वाण स्थान श्री जलूर धाम में जो कि 21 नवम्बर से 29 नवम्बर तक बड़ी ही धूम धाम के साथ मनाया गया।

गौरव गर्ग शेरपुर की एक विशेष रिपोर्ट श्री जलूर धाम में सम्पन्न हुए समागम के संदर्भ में


पाठ प्रकाश 




 जिस पल का हम सभी को बड़ी ही उत्सुकता के साथ इंतज़ार था वह शुभ घड़ी आ गई है। आज 21 नवम्बर को श्री जलूर धाम (संगरूर, पंजाब) में सतगुरु ब्रह्मसागर जी महाराज भुरीवालों के निर्वाण स्थान पर 108 श्री अखण्ड पाठों के महा समागम का शुभारम्भ करते मेहरबान साहिब श्रीमहन्त दयासागर जी महाराज उनके साथ स्वामी विद्यानंद जी महाराज, स्वामी शंकरानन्द जी, स्वामी अमृतानंद जी, स्वामी राम जी, स्वामी जसदेवानन्द जी, के साथ साथ अनेकों ही संत महापुरुष एवम् सतगुरु जी की लाड़ली प्यारी संगत



  बंदीछोड़ गरीब दास साहिब जी का 300 साला अवतार महोत्सव व सतगुरु ब्रह्मसागर जी महाराज भुरीवालों का 70वाँ बरसी समागम कल से विराट शक्ति पीठ श्री जलूर धाम जिला बरनाला पंजाब प्रान्त में बड़ी ही धूम-धाम के साथ मनाया जायेगा। इस समागम का 21 नवम्बर को शुभारंभ हुआ जिसमे 4 चरणों में 27-27 करके 108 श्री अखण्ड पाठ होंगे जिसकी पूर्णाहुति 29 नवम्बर को होगी। इस महासमागम के दौरान 26 मई को एक भव्य विशाल शोभा यात्रा का भी आयोजन किया जायेगा। आप सभी सतगुरु जी के प्यारे हँसो से निवेदन है कि सतगुरु जी के दरबार में पहुँच कर अपनी हाजरी लगाएँ और तन-मन-धन से सेवा करके पुण्य के भागी बने।

शोभा यात्रा 26 नवम्बर






अधिक जानकारी हेतु सम्पर्क करें :- 01679-283225
पूर्णाहुति का सीधा प्रसारण 

संध्या आरती सत्संग लाइव 
28 नवम्बर 



27 नवम्बर


26 नवम्बर







No comments:

Post a Comment