Saturday, December 16, 2017

सामुहिक विवाह महोत्सव

अनंता-अनंत अखिल ब्रह्माण्ड नायक ज्योत इस सृष्टी के रचयिता मेरे सत्यपुरुष सदगुरु कबीर साहिब जी उन्हीं के पूर्णावतार मेरे बन्दीछोड़ गरीब दास साहिब जी जिनकी कृपा से हमे यह सुअवसर सोभाग्यशाली समय सन 2017 हमे प्राप्त हुआ है जिसमे हम सतगुरु जी का 300वाँ अवतार दिवस पुरे विश्व में बड़ी ही धूम-धाम के साथ मना रहे है. 5 मई से हमारे परम धाम श्री छतरी साहिब मंदिर छुडानी धाम से शुरू हुए इस दिव्य 365 दिवसीय समागम में अनेकों ही प्रकार से सतगुरु जी की वाणी का प्रचार हो रहा है, लोगो को सतगुरु जी की वाणी से जोड़ा जा रहा है, सतगुरु जी ने वाणी के द्वरा बताये गए जीव कल्याण के माध्यमों से जन-कल्याण के कार्य किये जा

रहे है. जैसी जिस पर सतगुरु जी की रजा हो रही है सतगुरु जी का आदेश हो रहा है वैसे ही प्रचार-प्रसार हो रहा है. इसी कड़ी में संत गरीब दास फाउंडेशन  के तत्वाधान में गरीबदासीय 300 साला अवतार महोत्सव के शुभ वर्ष में ब्रह्मलीन श्रीमहंत गंगासागर जी व पंथमाताश्री ओमवती जी के आशीर्वाद से सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन 13 दिसम्बर बुधवार को संत गरीब दास धर्मार्थ नेत्र चिकित्सालय, जिला झज्जर, हरियाणा में किया गया. इस सामूहिक विवाह समारोह 5 गरीब कन्याओं का विवाह बड़ी ही धूम-धाम के साथ पुरे रीती-रिवाज के साथ करवाया गया.

 विशेष रूप से परम धाम श्री छुडानी धाम से पंथ माताश्री ओमवती जी ने विवाह में पहुँच कर नव-दम्पतियों को शुभ आशीर्वाद दिया . भिवानी से सांसद श्री धर्मवीर जी भी समारोह में पहुंचे व नव विवाहित जोड़ो आशीर्वाद दिया.   















No comments:

Post a Comment